Best SEO Strategies in Hindi

इस पोस्ट मैं हम सीखेंगे Best SEO Strategies in Hindi वो भी keyword और content के लिए।

आपके ऑनलाइन व्यापार में keywords का महत्व

Web पर रखी गई किसी भी content में उपयोग किए जाने वाले कीवर्ड के महत्व से कोई इनकार नहीं करता है। कीवर्ड आपको और बाकी सभी लोगों को अनुमति देते हैं जो वेब का उपयोग करने की क्षमता का उपयोग करते हैं जो आप ढूंढ रहे हैं।

एक इंटरनेट मार्केटिंग पेशेवर के रूप में, keyword  आपके अपने व्यवसाय से कैसे संबंधित हैं? आमतौर पर, यदि आप वेब को किसी भी तरह से मार्केटिंग टूल के रूप में उपयोग कर रहे हैं, तो कीवर्ड एक महत्वपूर्ण घटक है।

हम इसकी तुलना quality content  के महत्व से भी करते हैं। क्या आपकी final copy  में great content और अभी भी महान keyword होना संभव है? यह संभव है, और वास्तव में, यदि आप एक सफल वेबसाइट या ब्लॉग करना चाहते हैं, तो ऐसा करना आवश्यक है। इन विवरणों में शामिल होने से पहले, आइए शुरुआत करते हैं।

Keywords क्या हैं और उन्हें कहाँ उपयोग करना है

Keyword क्या हैं? ये शब्द ऐसे व्यक्ति हैं जो सर्च बॉक्स में टाइप करेंगे जब वे ऑनलाइन कुछ खोज रहे होंगे। उदाहरण के लिए, मान लें कि आप एक table खरीदना चाहते हैं। आप ऑनलाइन प्राप्त करते हैं, सर्च बॉक्स पर जाएं, और सर्च बॉक्स में “table” शब्द लिखें। सर्च  इंजन उन वेबसाइटों की तलाश शुरू करते हैं जो आपकी खोज से संबंधित हैं। सेकंड के भीतर, आपके सामने एक लंबी सूची या परिणाम है (जिसे search engine page result कहा जाता है) जिसे आप चुन सकते हैं।

यदि आपके पास टेबल बेचने वाली वेबसाइट है, तो आप इस व्यक्ति को अपनी वेबसाइट पर आकर्षित करना चाहेंगे। ऐसा करने के लिए, आपको अपनी वेबसाइट को search engine result page पर प्रदर्शित करना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको अपनी वेबसाइट पर सबसे उपयुक्त keyword रखने होंगे। इसलिए, उदाहरण के लिए, आपको अपनी वेबसाइट पर ठीक से उपयोग की जाने वाली word “टेबल” की आवश्यकता है ताकि सर्च इंजन के परिणाम वास्तव में आपकी वेबसाइट को इस खोज के लिए मूल्यवान समझ सकें।

SEO

Keyword का उपयोग करने से आपको सर्च इंजन में अपना मूल्य साबित करने में मदद मिलेगी। यह जानना है कि आपको अच्छी रैंक करने में क्या मदद करता है और क्या आपकी मदद नहीं कर सकता है। एक दशक से भी कम समय पहले, लोगों ने keywords का लाभ उठाया। वेबसाइटों के पेज पर keyword के अलावा कुछ नहीं थे। समस्या यह है कि जब किसी वेबसाइट को सिर्फ keyword से पैक किया जाता है, तो संभवत: उसे जानकारी से पैक नहीं किया जाएगा।

इस पर विचार करने के लिए एक उदाहरण है: जॉन visitors को आकर्षित करने के लिए एक वेबसाइट डिजाइन करता है, जिसे वह उम्मीद करता है कि वह affiliate pages  पर जाएगा जो वह लिंक कर रहा है। इसलिए, उसने अपने पेज पर बहुत सारे keyword  डालने की योजना बनाई है। इस तरह, उसकी वेबसाइट अच्छी तरह से, सही रैंक होगी?

इस प्रक्रिया के साथ दो समस्याएं हैं। सबसे पहले, इस बात की संभावना कम है कि जो कोई भी इस तरह के पेज पर आएगा, उसे यह काफी मूल्यवान लगेगा  ओर affiliate लिंक पर क्लिक करे।

दूसरा, Google और अन्य सर्च इंजनों ने अपने जटिल एल्गोरिदम में महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। जिन वेबसाइटों पर बहुत अधिक कीवर्ड हैं, उन्हें search engine results pages  में कम रैंक दिया जाएगा।

यह जानना है कि वास्तविक सर्वोत्तम प्रतिशत क्या हैं। बेशक, Google आपको यह नहीं बताने जा रहा है कि कितने keyword  का उपयोग करना है। वे बहुत अधिक depth जानकारी प्रदान करते हैं जिसका आप उपयोग कर सकते हैं, हालांकि। यह वह जानकारी है जिसे आप उन परिणामों को प्राप्त करने के लिए भरोसा करना चाहते हैं जिन्हें आप खोज रहे हैं। Google बुरा आदमी नहीं है: वे उन व्यक्तियों को प्रदान करना चाहते हैं जो अपनी सर्च इंजन का उपयोग अपनी पूछताछ को हल करने के लिए ऑनलाइन सर्वश्रेष्ठ वेबसाइटों के साथ करते हैं।

KEYWORDS का उपयोग कहा करे ?

आपको keywords  का उपयोग कहाँ करना चाहिए? आपके द्वारा ऑनलाइन किए जाने वाले किसी भी चीज़ में keyword पाए जाने चाहिए। इनका उपयोग करने के लिए यहां कुछ स्थान दिए गए हैं।

1. उन्हें अपनी वेबसाइट पर प्रत्येक article में रखें।

 2. उन्हें अपने होम पेज और सेल्स पेज पर रखें।

 3. अपने ब्लॉग पोस्ट में keyword रखें।

 4. अपने product description में keyword का उपयोग करें।

 5. अपनी वेबसाइट पर और अपने ब्लॉग टैग और हेडिंग में keyword का उपयोग करें।

 6. contect pages, FAQ pages, और अपनी वेबसाइट पर किसी भी page के बारे में उनका उपयोग करें।

ऐसा करने  से search engine results page में एक उच्च page ranking प्राप्त कर सकते है। फिर भी, आपको इसे एक जटिल प्रक्रिया बनाने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, अपनी वेबसाइट के लिए content लिखते समय अक्सर अपने दिमाग  में कुछ keyword रखिये । पहले content अच्छा लिखे उसके बाद keyword पर आए।

CONTENT  IS KING

सबसे शुरुआती phrases में से एक का उपयोग अभी भी सच है। “content is king” जब इंटरनेट मार्केटिंग की बात आती है। यदि आप अपनी वेबसाइट पर एक page डाल रहे हैं, तो आप चाहते हैं कि वह व्यक्ति जो आपकी वेबसाइट पर आए, और कहने लगे कि “वाह, यह बहुत अच्छा है। मैं इस page को यहाँ वापस आने के लिए बुकमार्क कर रहा हूँ।”

इसका सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने पाठकों को प्रदान की जाने वाली content  के प्रत्येक page पर quality information शामिल करें। कुछ ही मिनटों में, हम quality content प्रदान करने की प्रक्रिया से गुजरेंगे। ऐसा करने से पहले, विचार करें कि यदि आपकी वेबसाइट पर अच्छी जानकारी नहीं है तो क्या होगा।

1. आप अपने page पर keywords का उपयोग करते हैं, लेकिन उन्हें content से भर देते हैं। आपका readers आपके page पर पहुंच जाता है और सोचता है, “इससे मुझे मदद नहीं मिलती,” और आगे बढ़ता है।

2. Reader  आपकी वेबसाइट पर जाता है और error पाता है। अब आप पर भरोसा नहीं किया जा सकता है और वे आपकी साइट छोड़ देते हैं।

3. Affiliate program आप अपनी वेबसाइट पर जाने से पैसे कमाने के लिए काम कर रहे हैं। वे इसे little जानकारी के साथ डिजाइन करते हैं। वे तय करते हैं कि आप उनकी कंपनी के लिए एक अच्छी फिट नहीं हैं। वे अब आपको affiliate प्रोग्राम में सदस्यता प्रदान नहीं करते हैं।

4. आपको अपनी वेबसाइट पर कोई इनबाउंड लिंक नहीं मिलता है। इनबाउंड लिंक वे हैं जो आपकी वेबसाइट की ओर इशारा कर रहे हैं। वेबसाइटों की रैंकिंग करते समय Google इन्हें मूल्यवान बनाता है। यदि कोई अन्य वेबसाइट (या उनमें से कई) आपकी वेबसाइट को एक अच्छा resourses बनाती है, तो वे निश्चित रूप से आपकी वेबसाइट को उच्च रैंक देंगे। लेकिन, यदि आपकी content गुणवत्ता में खराब है, तो अन्य वेबसाइटें ऐसा नहीं करेंगी।

5. आप अपनी वेबसाइट पर कोई पैसा नहीं लगाते हैं क्योंकि यह खराब रैंक पर है और किसी भी दोहराने वाले को आकर्षित नहीं कर रहा है।

आपकी वेबसाइट के लिए content को अच्छी तरह से लिखा और व्यवस्थित किया जाना चाहिए। यह जानकारीपूर्ण और उपयोगी होने की आवश्यकता है जो इसे देखने और पढ़ने के लिए होगा।

BEST STRATEGIES FOR KEYWORDS AND CONTENT

अब जब आपके पास keyword उपयोग और content  के महत्व के बारे में मूल बातें हैं, तो आप दोनों चीजों को एक साथ कैसे लाएंगे ताकि आपकी वेबसाइट समृद्ध हो जाए?

ऐसा करने के लिए कोई प्रत्यक्ष सूत्र नहीं है, लेकिन यदि आप अपनी मदद के लिए कई ज्ञात तरीकों को लागू करते हैं, तो आप कुछ वास्तविक परिणाम पा सकते हैं। Google स्वयं अक्सर keyword उपयोग के संदर्भ में सुझावों का एक बड़ा सौदा प्रदान करता है। गुणवत्ता content और कीवर्ड रैंकिंग के लिए आपके संतुलन अधिनियम में, निम्नलिखित रणनीतियों को ध्यान में रखें।

GO WITH QUALITY CONTENT FIRST

अपनी वेबसाइट के लिए quality content लिखें। आपके व्यवसाय की सफलता के लिए उतना महत्वपूर्ण नहीं होगा, जितना उस पर quality content होना। ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप इसे सफलतापूर्वक कर सकते हैं।

1. Factual information का उपयोग करें आप चाहते हैं कि लोग आपकी वेबसाइट पर यह जानने के लिए आएं कि आपको जो कहना है वह वास्तविक और उनके लिए मूल्यवान है। इसलिए, प्रत्येक page में factual infomation होनी चाहिए। इससे पहले कि आप एक ब्लॉग पोस्ट या एक article पोस्ट करें, जो जानकारी आप प्रस्तुत करने जा रहे हैं उसे verify करें। सुनिश्चित करें कि आप लकड़ी के प्रकार, आकार, इतिहास या अन्य विषय पर factual information प्रदान कर रहे हैं।

2. इसे दिलचस्प बनाएं एक वेबसाइट पर आने वाली जानकारी और लाइनों की जानकारी जो बोरिंग है, वह इतना सुस्त होने वाला है कि लोग छोड़ देंगे। प्रक्रिया में बहुत अधिक समय खर्च किए बिना, कुछ statistics जोड़ें। Reader के लिए चित्र को चित्रित करने वाली वर्णनात्मक भाषा का उपयोग करें, “ये महोगनी टेबल प्राचीन भारतीयों द्वारा इस्तेमाल की गई शैली में डिज़ाइन की गई हैं …”

3. अपनी वेबसाइट पर गुणवत्ता की जानकारी सुनिश्चित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि अपनी वेबसाइट को उस जगह पर सभी जानकारी के लिए वन-स्टॉप शॉप बनाएं। Reader के लिए, एक वेबसाइट जिसमें वे सभी जानकारी होती हैं जिनकी उन्हें आवश्यकता होती है, अत्यधिक मूल्यवान होने वाली है। आप tables के इतिहास के बारे में जानकारी प्रदान कर सकते हैं, , उदाहरण के लिए टेबल का उपयोग कैसे करें … उन्हें staining करने के लिए सुझाव … और इसी तरह। इन वस्तुओं से आपको वह resourse बनने में मदद मिलती है जो इन व्यक्तियों के पास होनी चाहिए ।

4. Expert बनें उन लोगों के लिए जो आपकी वेबसाइट में एक भूमिका निभाते हैं (और यह एक बहुत अच्छी बात है) सुनिश्चित करें कि आपकी वेबसाइट पर आने वाले लोग जानते हैं कि आप क्षेत्र में expert हैं। आपको authority होने के नाते खड़ा होना चाहिए। आप ऐसा तब करते हैं जब आप उन्हें मूल्यवान content प्रदान करते हैं। Hard research करें और उन दिलचस्प विषयों के बारे में बात करें। सवालों के जवाब दे। अपने ग्राहक आधार से संबंधित।

जब आप इन वस्तुओं को एक साथ रखते हैं, तो अंतिम परिणाम बहुत सरल होता है। आपके पास एक ऐसी वेबसाइट है जो बहुत अच्छी content से भरी हुई है जिसे लोग स्वाभाविक रूप से पढ़ने से लाभ उठा सकते हैं।

संभावना भी अच्छी है कि आपके पास एक वेबसाइट भी है जो गुणवत्ता वाले keyword से भरी हुई है। आखिरकार, यदि आप अपने विषय के बारे में लिख रहे हैं और इसके सभी क्षेत्रों की खोज कर रहे हैं, तो आप संभवतः इससे संबंधित सबसे महत्वपूर्ण शब्दों का उपयोग कर रहे हैं। फिर भी, आपको अभी भी कुछ research करना चाहिए और अपने काम में बेहतर गुणवत्ता वाले keyword प्राप्त करने चाहिए।

USING KEYWORDS PROPERLY –

सर्च इंजन में अपनी quality content को रैंक करने का इससे अच्छा तरीका नहीं है कि आप keyword का सही उपयोग कर सकें। अक्सर ऐसा होता है कि वेबसाइट के मालिक इसे एक ऐसे कदम के रूप में देखते हैं जिसे वे छोड़ सकते हैं। अपनी वेबसाइटों के लिए सही keyword खोजने के लिए शोध करने के बजाय, उन्हें लगता है कि वे पहले से ही जानते हैं कि वे क्या हैं। अक्सर ऐसा नहीं होता है।

FINDING THE RIGHT KEYWORDS

सही keyword खोजना एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें अक्सर उपलब्ध किसी भी free keyword  सर्च टूल का उपयोग करके शोध करना शामिल होता है। ऐसा करने में आपकी सहायता करने के लिए आप Google की सेवा का उपयोग भी कर सकते हैं।

एक बार जब आप इन सेवाओं का उपयोग करते हैं, तो आपको अपने primary keyword  से जुड़े keyword की एक सूची प्राप्त होने की संभावना है। हमारे मामले में, हमने जिस keyword को प्लग इन किया है वह शब्द “tables” है। जब आप अपनी टेबल वेबसाइट बना रहे हैं, तो आपने इस product का वर्णन करने वाले कई शब्दों का उपयोग किया है। लेकिन, क्या आपने सभी सबसे महत्वपूर्ण शब्दों को शामिल किया है?

वे top keywords, जो अक्सर उन users द्वारा उपयोग किए जाते हैं जो आपके विषय के लिए खोज कर रहे हैं, उन्हें आपकी वेबसाइट पर शामिल किया जाना चाहिए। उन्हें केवल वही शब्द नहीं होना चाहिए जो आप उपयोग करते हैं। ये पहले शब्द बहुत अधिक उपयोग किए जाते हैं और आपकी वेबसाइट की content में कम से कम कुछ उपयोग किए जाने चाहिए जहां ऐसा करना उचित है।

उदाहरण के लिए, शब्द “table” के साथ, उपयोग किए गए top पाँच keyword शामिल हैं:

1. “Tables”  2. “Pub Table”  3. “Pedestal Table” 4. “Dining Table” 5. “Glass Table”

ये शब्द आपकी वेबसाइट पर mentioned होने जा रहे हैं क्योंकि वे आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द हैं। सूची में उन अन्य keywords के बारे में क्या?

यदि आप सूची को नीचे देखते हैं, तो आपको अन्य शब्द दिखाई देंगे जो आपकी वेबसाइट से संबंधित हो सकते हैं। वे अच्छे दिखते हैं, लेकिन कम लोग उनका उपयोग ऑनलाइन जानकारी खोजने के लिए कर रहे हैं। अक्सर, इनमें से कुछ को भी शामिल करना सबसे अच्छा होता है। ऐसा करने का कारण बहुत सरल है। अधिकांश अन्य वेबसाइट owners जो अपनी वेबसाइटों के लिए keyword लक्षित कर रहे हैं, उन top-tier शब्दों का भी उपयोग कर रहे हैं। उन शब्दों के लिए वहां बहुत प्रतिस्पर्धा है। इसलिए, यहां तक ​​कि एक महान वेबसाइट के साथ, संभवतः आपके साथ दूसरों लोगो  की संभावना है। चूंकि अन्य शब्दों में कम प्रतिस्पर्धा है, इसलिए आप उन keyword के लिए search page results में अच्छी रैंक की संभावना रखते हैं।

Table के उदाहरण में, “pedestal dining table, “modern dining table,” Glass coffee table,” और “square table” शब्दों को उन top-tier keyword की तुलना में बहुत कम हिट मिले। निचली प्रतियोगिता अभी भी उन्हें मूल्यवान बनाती है।

उन top-tier शब्दों के संयोजन का उपयोग करें और जो आपकी वेबसाइट से संबंधित हैं, जो कहीं अधिक विशिष्ट हैं। यह अनूठा संयोजन अंततः आपको long term  में बेहतर परिणाम देगा।

WHERE TO USE KEYWORDS

अब जब आप जानते हैं कि आपको अपनी वेबसाइट पर कौन से कीवर्ड होने चाहिए, तो अगला कदम यह है कि आपकी वेबसाइट पर कीवर्ड्स की placement पर विचार किया जाए। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आपकी वेबसाइट पर विभिन्न स्थान हैं जो आप keyword का उपयोग कर सकते हैं। keyword के लिए इन सभी स्थानों का उपयोग करें।

उन documents में से प्रत्येक के भीतर, आपको सही स्थानों में keyword रखने की आवश्यकता है। ब्लॉग और article / web content के मामले में कई बातों का ध्यान रखना चाहिए। निम्नलिखित दिशानिर्देश आपको इन माध्यमों में उचित रूप से keyword लगाने में मदद कर सकते हैं।

1. प्रत्येक page या article के शीर्षक में keyword रखें शीर्षक में कीवर्ड रखने का सबसे अच्छा तरीका निम्नलिखित प्रारूप में है। “KEYWORD GOES HERE: Interesting Content Goes Here.”  टेबल वेबसाइट के लिए एक उदाहरण हो सकता है, “Pedestal Dining Table: 3 Tips For Buying the Right Dining Table.” यह  सर्च  इंजनों को इस शब्द के महत्व को दर्शाता है।

2. पहले पैराग्राफ के पहले 90 अक्षरों के भीतर, सुनिश्चित करें कि आपका keyword फिर से प्रकट होता है। इसके अलावा, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आप keyword के मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन प्रति लेख एक या दो primary keywords  होने पर विचार करें। primary keywords  इन स्थानों में स्थित होना चाहिए। फिर से, यह प्रारंभिक स्थिति उस page पर कीवर्ड के महत्व को दिखाने में मदद करती है।

3. प्रत्येक pae पर आपके द्वारा लिखे गए प्रत्येक पैराग्राफ में कीवर्ड का उपयोग करें। हालांकि, इसे ज़्यादा मत करो। उदाहरण के लिए, आप नहीं चाहते कि आपका primary keyword  प्रत्येक पैराग्राफ में एक या दो बार से अधिक दिखाए, जो उनकी लंबाई पर निर्भर करता है।

4. सबहेडिंग का उपयोग करके टेक्स्ट को तोड़ना अपनी सबहेडिंग में secondary keyword का उपयोग करें। इन्हें पैराग्राफ के बीच में तैनात किया जाएगा। प्रत्येक paragraph को उनकी आवश्यकता नहीं है, लेकिन आसान पढ़ने के लाभ और कीवर्ड बूस्ट के लिए लेख के अनुभागों को इस तरह विभाजित किया जा सकता है।

5. अपनी वेबसाइट के लिए HTML  में कीवर्ड का उपयोग करें। इसमें आपके द्वारा पोस्ट किए गए प्रत्येक व्यक्तिगत ब्लॉग पोस्ट / लेख में उनका उपयोग करना शामिल है। यह पेज रैंकिंग में भी मदद करता है।

अपने प्रत्येक article में keywords के संयोजन का उपयोग करें, लेकिन उनमें बहुत अधिक मत डालें। आप जो करना चाहते हैं, उसे अपनी वेबसाइट पर या अपने ब्लॉग पोस्ट में pages को विभाजित करना है ताकि सभी pages के दौरान, आप उन सभी कीवर्ड का उपयोग करें जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं।

अपनी वेबसाइट के लिए अपने सभी keywords को आपके द्वारा लिखे गए हर लेख में डालने की कोशिश न करें। यह काम नहीं करेगा और प्रत्येक page की गुणवत्ता को बहुत कम कर देगा। उदाहरण के लिए, एक ब्लॉग पोस्ट में “dining table” कीवर्ड शामिल हो सकता है; उस लेख में, “dining room table” और “square table” जैसे शब्द शामिल हो सकते हैं, लेकिन इससे अधिक नहीं।

KEYWORD DENSITY

कुछ साल पहले, यह “less than expert” इंटरनेट marketers के लिए उच्च keyword density  संख्याओं में प्रयास करने और काम करने के लिए सामान्य था। अधिक कीवर्ड भयानक लग रहे थे, लेकिन कई लोगों ने सोचा कि इससे उनके  search engine results pages में काफी वृद्धि होगी।

समस्या यह है कि यह काम नहीं करता है। यह आपकी page ranking को नुकसान पहुँचाता है और आपको अपनी वेबसाइट पर अजीब लगने वाली content देता है। content राजा है, याद रखें, और इसलिए, आपको इसमें महत्वपूर्ण बदलाव करने की आवश्यकता है।

फिर सवाल यह है कि आपको कितना density  रखना चाहिए? यह वास्तव में तय करना है कि प्रत्येक page अलग-अलग होगा, लेकिन most expert इस बात से सहमत हैं कि आप ऐसा density चाहते हैं जो 5 प्रतिशत से कम हो। ज्यादातर मामलों में, केवल 2 से 3 प्रतिशत keyword density सबसे अच्छा है।

Keyword density की गणना करने के लिए, आपको बस उस page की text में दिखाई देने वाले कीवर्ड की संख्या और page पर शब्दों की संख्या से विभाजित करने की आवश्यकता होती है।

उदाहरण के लिए, यदि शब्द “dining table” हमारे 400-शब्द ब्लॉग पोस्ट में 8 बार दिखाई देता है, तो आप 8 को 400 शब्दों में विभाजित करेंगे और 0.02 या 2 प्रतिशत प्राप्त करेंगे। अपने articles के लिए ऐसा करने का समय निकालें। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि बहुत सारे कीवर्ड हैं लेकिन बहुत नहीं भी हैं।

यदि आप density की गणना करने में अपना समय बर्बाद नहीं करेंगे, तो मुफ्त और सशुल्क सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम ऑनलाइन उपलब्ध हैं जो आपके लिए density की गणना करेंगे। ये सटीक होने पर मददगार होते हैं। यहां आपको 100 प्रतिशत सटीक होने की आवश्यकता नहीं है।

KEEP IN MIND

1. Quality content आपकी वेबसाइट की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है। अपने content को पहले quality content लिखें।

2.  वापस जाएं और कीवर्ड डालें क्योंकि वे आपके द्वारा लिखे गए  content में फिट होते हैं।

3.  महत्वपूर्ण विषयों के आधार विषय पर ब्लॉग पोस्ट करें जो महत्वपूर्ण हैं। उदाहरण के लिए, “choose a top ten list of tips for repairing dining room tables”… यह कीवर्ड उपयोग को आसान और अधिक प्रभावी बनाता है। साथ ही, पाठक इसे प्राप्त करता है।

4.  कीवर्ड के बारे में कोई जुनूनी न हों। परिणाम देखने के लिए आपके पास वेबसाइट पर बहुत सारे नहीं हैं। एक अच्छा मिश्रण चुनें और उन्हें प्रत्येक लेख में शामिल करें, लेकिन केवल वे आपके विषय के साथ उचित रूप से फिट होते हैं।

अंत में, उन परिवर्तनों पर बने रहने के लिए समय निकालें जो सर्च इंजन कंपनियां अपने तरीकों से करती हैं। यह अंततः आपकी वेबसाइट को बढ़ने और समय बदलने के साथ stretch करने में सक्षम करेगा। यह बहुत rare है कि आपको पूरी साइट को फिर से करना होगा

Bottom line यह है कि Content अभी भी राजा है।

मुझे आशा है कि इससे आपको अपने content में कीवर्ड का उपयोग करने और अपने व्यवसाय को ऑनलाइन देखने के अवसरों को बेहतर बनाने में बेहतर समझ प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

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