9 powerful on-page SEO techniques

इस article में, मैं आपको 9 powerful on-page SEO techniques के बारे मैं बताऊंगा।आज आप अपनी वेबसाइट के प्रत्येक page को optimize करने के लिए उपयोग किए जाने वाली  9 techniqes  सीखने जा रहे हैं। लोग वास्तव में forams पर इस बात पर बहस करेंगे कि सबसे अच्छा density keyword  क्या था यदि मेरे page में 879 word हैं और मेरा keyword 17 बार appear होता है जो कि density keyword 1.9% है। आज on-page SEO  बहुत अधिक complex  है लेकिन एक चीज जो नहीं बदली है वह यह है कि आपके content को optimize करने का सही और गलत तरीका।

9 powerful on-page SEO techniques

1. use super short URL

SEO software कंपनियां कुल 1 मिलियन Google search result किया है और ये discover किया है की अब तक के सबसे बड़े रैंकिंग के छोटे URL लंबे URL से बेहतर रैंक करते हैं, सौभाग्य से, जब भी आप एक नया page publish करते हैं, तो अपनी साइट पर छोटे URL का उपयोग करना बहुत आसान होता है।

2. include your target keyword in your URL

यह वास्तव में सरल और आसान है, लेकिन यह आपकी रैंकिंग में अंतर कर सकता है जब आप अपना URL बना रहे होते हैं तो बस इस URL में अपने targered keyword include करे  उदाहरण के लिए इस पोस्ट में nine powerful on-page SEO techniques url include करूँगा। इसलिए मैंने बनाया URL छोटा है और इसमें URL में मेरा targeted keyword भी शामिल है ।

3. use LSI keywords

LSI keywords ऐसे words और phrases हैं जो सर्च इंजन का उपयोग यह समझने के लिए करते हैं कि आपका content क्या है उदाहरण के लिए बता दें कि आप सिम्पसन के बारे में एक article लिख रहे हैं कि यह कितना अजीब होगा यदि आपकी content में होमर स्प्रिंगफील्ड और जैसे शब्द शामिल न हो।  जब आप इन LSI keywords को अपने article में शामिल करते हैं तो यह Google को आपके content टॉपिक को समझने में मदद करता है, तो आप कैसे LSI keyword simple strategy का उपयोग आप कैसे करेंगे ? Google में targeted keyword को सर्च करे उसके बाद निचे scroll करे वहा आपके कीवर्ड रिलेटेड  कीवर्ड होंगे जो ब्लू लाइन मैं होंगे।, आप content मैं use करना जो उसे LSI keyword बनाते हैं।

4. publish long content

रैंकिंग कारक का अध्ययन हमें उस अध्ययन कुछ बहुत दिलचस्प लगा, कुछ ऐसा जो SEO और content marketing की दुनिया में पारंपरिक ज्ञान के खिलाफ जाता है और यह खोज थी कि जिसमे कंटेंट ज्यादा है उसे google पहले रैंक करता है, वास्तव में हमें Google का first result मिला जिसमे page 1890 word था, इसलिए content अब एक से अधिक लंबे समय तक काम करने के लिए बेहतर है क्योंकि इसमें उन LSI keywords का अधिक समावेश होता है, जिनके बारे में हमने पहले बात की थी, जब आप लंबे समय तक गहराई से content लिखते हैं, तो आप स्वाभाविक रूप से अधिक LSI keyword शामिल करते हैं, जिससे Google खुश हो सकता है लंबे समय तक content के लिए । याद रखें कि Google अपने user को किसी दिए गए कीवर्ड के लिए सबसे अच्छा परिणाम दिखाना चाहता है और यदि आपका पेज किसी को एक comprehensive answer प्रदान करता है  तो google आपको पहले page पर high rank करेगा। वास्तव में उच्चतम रैंकिंग content मे सबसे लंबा content होता है उदहारण के लिए SEO technique के बारे में पोस्ट 4,000 word का है यह कीवर्ड SEO tecnique के लिए top तीन में रैंक करता है।

5. optimizing your title tag for click-through rate

अब आप शायद पहले से ही जानते हैं कि आपको अपने targeted keyword को अपने title में शामिल करना चाहिए जो page SEO पर है, लेकिन जो आप नहीं जानते हैं वह यह है कि आपको click-through rate के लिए अपने title tag का optimize करना चाहिए क्योंकि यह अभी एक विशाल Google रैंकिंग कारक है वास्तव में एक Google इंजीनियर ने हाल ही में एक प्रस्तुति दी जहां उन्होंने पुष्टि की कि उन्होंने CTR  का उपयोग दूसरे शब्दों में रैंकिंग कारक के रूप में किया है यदि लोग किसी कीवर्ड की खोज करते हैं और आपके परिणाम पर क्लिक करते हैं तो यह Google को एक मजबूत संदेश भेजता है कि आप इसके लिए एक great result हैं। खोज करें और वे संभवतः आपको एक रैंकिंग को बढ़ावा देंगे ताकि आप CTR के लिए अपने title tag को कैसे optimize कर सकते हैं यहां दो त्वरित युक्तियां हैं जो महान काम करती हैं सबसे पहले आपके title में नंबर शामिल  करना हैं एक कारण है कि आपका local magazine रैक हर एक कवर पर numbers  चमकता है और ऐसा इसलिए है क्योंकि numbers वास्तव में कंडक्टर द्वारा एक optimize पर ध्यान आकर्षित करती हैं, जिसमें पाया गया है कि numbers के साथ headlines में 36% अधिक क्लिक प्राप्त होते हैं एक और सरल तरीका आपके CTR को बढ़ावा देने के लिए brackets और paranthesis को जोड़ना है। Hub title के लिए जब आपके पास हाल ही में तीन मिलियन headlines का विश्लेषण किया गया है, तो उन्होंने पाया कि bracket और paranthesis ने CTR को 38 प्रतिशत बढ़ा दिया है, आप अपने title tag को बदलकर इसे काफी बढ़ा सकते हैं।

6. use external links

ऑनलाइन रीबूट करने वाले लोगों ने हाल ही में एक दिलचस्प SEO study चलाया जिसमें उन्होंने एक नया कीवर्ड बनाया, जिसके Google में zero search result थे, उन्होंने दस अलग-अलग वेबसाइट बनाईं जो उस नकली कीवर्ड के चारों ओर optimize थीं, जिनमें से पांच वेबसाइटों को अन्य वेबसाइटों से जोड़ा गया था और उनके पांच वेबसाइटों में कोई external link नहीं था, आपको क्या लगता है कि जिन पांच साइटों में external link थे उनमें external link के बिना सौ प्रतिशत साइटों को रैंक किया गया, इसलिए यह स्पष्ट है कि Google external link का उपयोग on-page ranking कारक के रूप में करता है सवाल यह है कि आप कैसे उपयोग कर सकते हैं आपकी साइट पर यह सरल है हर दो article में authority resourses में  दो से पांच लिंक  use सकते हैं।

7.  use internal links

जब भी आप content का एक नया piece publish करते हैं तो यह बहुत आसान होता है, अपनी साइट पर दो से पांच पुराने pages से लिंक करना सुनिश्चित करें । लेकिन मैं ‘ मी हमेशा उन लोगों की मात्रा पर आश्चर्यचकित होता है जो अपनी साइट पर random pages  में fifteen eternal link जोड़ते हैं सुनिश्चित करें कि  ज्यादा internal link अच्छा है एक भी link न हो। लेकिन यदि आप अपने internal link से अधिकतम लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें रणनीतिक रूप से उपयोग करने की आवश्यकता है जिसका अर्थ है केवल प्रति pages दो से पांच का उपयोग करना और केवल उन्हीं pages से लिंक करना है जिन्हें बढ़ावा देने की आवश्यकता है।

8. maximize site speed

साइट की गति उन कुछ रैंकिंग कारकों में से एक है, जिनकी Google ने सार्वजनिक रूप से पुष्टि की है और अपने स्वयं के परीक्षण के लिए मैंने पाया है कि एक तेज़ साइट आपको थोड़ी बढ़त देती है ताकि आप अपनी साइट के लोड को तेज़ी से कैसे कर सकें, प्रीमियम होस्टिंग में निवेश करें आपकी वेब होस्ट आपको वह मिलती है जो आप pay करते हैं, मैं सस्ते 5 डॉलर प्रति माह की hosting की योजना का उपयोग करता हूं। Hosting  सस्ते नहीं हैं लेकिन इन high-end hosts आपकी site speed  को बढ़ाता है। आपकी साइट की गति में सुधार करने का दूसरा तरीका एक CDN हैं। CDN का उपयोग करना है जो आपकी साइट के लोड को बहुत तेजी से बढ़ाता है।

9. include multimedia in your content

Content  में  स्क्रीनशॉट, वीडियो और चार्ट का उपयोग करें। यह सभी मल्टीमीडिया content को reader के लिए अधिक मूल्यवान बनाता है और use experience कुछ ऐसा है जो Google उसे काउंट करता है।  सीधे उदाहरण के यदि आपके page में high bounce rate और low time on site है तो Google आपकी रैंकिंग को दूसरी तरफ छोड़ देगा यदि लोग stick करते हैं  google आपके content को अधिक लोगों को दिखायेगा और बहुत सारे मल्टीमीडिया का उपयोग करके लोगों को आपकी साइट पर लंबे समय तक रहने में मदद करते हैं।

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